logo

शैंपू, डियोड्रेंट और मॉइस्चराइजर में छिपाया था 20 करोड़ का कोकीन, चेकिंग के दौरान ऐसे पकड़ाई विदेशी महिला

kokin.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक विदेशी महिला को 20 करोड़ रुपए की कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया है। महिला के सामान में कोकीन बड़ी सफाई से छिपाई गई थी। विदेशी महिला के समान की तलाशी लेनी शुरू की। इस दौरान अधिकारियों के हाथ जो लगा वह चौंकाने वाला था। महिला ने अपने लगेज में जूते, मॉइस्चराइजर की बोतल, शैंपू और डियोड्रेंट आदि के बोतल रखे थे. तलाशी के दौरान यह सभी सामान असमान्य रूप से भारी थे। एक अधिकारी ने बताया कि राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने एक महिला को एयरपोर्ट पर 19.79 करोड़ रुपये मूल्य की 1,979 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया है।

 
सामान्य वजन से ज्यादा भारी था सामान 
अधिकारी ने बताया कि केन्या की राजधानी नैरोबी से रविवार को शहर पहुंची महिला यात्री को गुप्त सूचना के आधार पर जांच के लिए रोका गया था। डीआरआई अधिकारी के मुताबिक, जांच में महिला के सामान जैसे जूते, मॉइस्चराइजर बोतल, शैम्पू की बोतल आदि में कोकीन भरी मिली। दरअसल अधिकारियों को जांच के दौरान महिला के लगेज की कई चीजें भारी और कुछ ज्यादा ही कठोर लगी। जब उनकी जांच की गई तो उन वस्तुओं में सफेद पाउडर छिपा हुआ मिला। जब डीआरआई की टीम ने फील्ड किट से पाउडर का परीक्षण किया तो कोकीन की पुष्टि हो गई।


मामले की जांच चल रही 
डीआरआई ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर महिला को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही 19.79 करोड़ रुपये की 1,979 ग्राम कोकीन बभी जब्त की है। आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में है। तस्करी नेटवर्क का पर्दाफाश करने के लिए अधिकारी मामले की आगे की जांच कर रहे हैं। गौरतलब हो मुंबई पुलिस की एंटी-नारकोटिक्स सेल (एएनसी) ने पिछले एक महीने में 3.25 करोड़ रुपये के 16 किलो नशीले पदार्थ जब्त किए हैं। इस संबंध में 12 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि सहार गांव, नालासोपारा, सांताक्रूज, कुर्ला, भायखला और शहर के अन्य इलाकों से आरोपियों को पकड़ा गया है। उनके पास से एमडी ड्रग, हेरोइन और गांजा सहित अलग-अलग मात्रा में नशीले पदार्थ बरामद हुए हैं।